हनुमानगढ़ः 20 सूत्री कार्यक्रम की समीक्षा बीस सूत्री कार्यक्रम के टार्गेट समय पर पूरा करें - जलदाय व उर्जा मंत्री

  • District : dipr
  • Department :
  • VIP Person :
  • Press Release
  • State News
  • Attached Document :

    J-7-10-2020-8.docx

Description

हनुमानगढ़ः 20 सूत्री कार्यक्रम की समीक्षा
बीस सूत्री कार्यक्रम के टार्गेट समय पर पूरा करें
- जलदाय व उर्जा मंत्री

जयपुर, 07 अक्टूबर। जलदाय व उर्जा मंत्री और हनुमानगढ़ जिला प्रभारी मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने बुधवार को हनुमानगढ़ जिला परिषद सभागार में बीस सूत्री कार्यक्रम की समीक्षा बैठक ली। बैठक में उन्होने कहा कि बीस सूत्री कार्यक्रम के अंतर्गत जो भी टार्गेट मिले उसे समय पर पूरा करें। अगली बैठक से पहले सरकार के दिशा निर्देशों में टार्गेट को पूरा करें। साथ ही कहा कि विद्यार्थियों के छात्रवृति से संबंधित मामले हैं उन्हें कोशिश कर जल्द से जल्द छात्रवृति दें। स्वयं सहायता समूह के टार्गेट भी कम अचीव किए गए हैं इन पर भी ध्यान देने की आवश्यता है। प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर भी विशेष प्रयास की आवश्यता है। इन बिंदुओं पर ध्यान देंगे तो बीस सूत्री कार्यक्रम में जिला पीछे नहीं रहेगा। साथ ही कहा कि जनप्रतिनियों ने जो सुझाव दिए हैं। उन सुझावों के बारे में गौर करके उन्हें प्राथमिकता देनी है। कार्यो को और टार्गेट को जल्द से जल्द पूरा करना है।

साथ ही उन्होने कहा कि कोरोना के चलते प्रदेशों की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। तेलंगाना में तीन तीन महीने बाद तनख्वाह दी जा रही है। लेकिन राज्य सरकार ने किसी की तनख्वाह लेट नहीं की। 

जनप्रतिनिधियों ने एक-एक महीने की तनख्वाह का योगदान दिया है। वहीं कर्मचारी भी एक-एक दिन की तनख्वाह दे रहे हैं उनका धन्यवाद व्यक्त करते हैं। जो भी टार्गेट 20 सूत्री में आपको मिले। अगली बैठक से पहले गंभीरता से कार्य करते हुए टार्गेट को पूरा करें। बैठक में खाद्य सुरक्षा में नाम जोड़ने और नाम काट देने के मुद्दे पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि जो पात्र नहीं और जिनके नाम हटा दिए गए हैं। उन्हें किसी भी सूरत में वापस नहीं जोड़ा जाएगा। अगर कोई पात्र व्यक्ति है और उसका नाम सूची से हटा दिया गया है तो उसे जांच के बाद वापस जोड़ दिया जाएगा।

बैठक में हनुमानगढ़ जिला प्रभारी सचिव श्री हेमंत गेरा ने कहा कि अगली बैठक में सबसे पहले अभी बैठक में जो निर्देश दिए गए हैं, उनको लेकर एचीवमेंट टेकन रिपोर्ट प्रस्तुत की जानी चाहिए। ताकि पता चल सके कि पिछली बैठक के निर्देशों की कितनी पालना हुई। इसके अलावा एक कॉलम और क्रियट किया जाना चाहिए। ताकि सी और डी कैटेगरी वाले कार्यो को ए कैटेगरी में बदला जा सके।

बैठक में नोहर विधायक श्री अमित चाचाण ने नोहर-भादरा क्षेत्र में नहरों से पानी चोरी के मुद्दे को उठाते हुए कहा कि जिस तरह बिजली विभाग में बिजली चोरी रोकने को लेकर अलग से थाना है, उसी तरह सिंचाई विभाग में भी पानी चोरी रोकने को लेकर अलग से थाने की व्यवस्था की जाए। इसको लेकर प्रस्ताव भिजवाया जा चुका है।

बैठक में बैठक में हनुमानगढ़ विधायक चौधरी विनोद कुमार,नोहर विधायक श्री अमित चाचाण, पीलीबंगा विधायक श्री धर्मेन्द्र मोची, भादरा विधायक श्री बलवान पूनियां, प्रभारी सचिव श्री हेमंत गेरा, जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन, एसपी श्रीमती राशि डोगरा, गंगमूल डेयरी चेयरमैन श्री जसवीर सहारण, सीईओ जिला परिषद श्री परशुराम धानका, सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।


----

Supporting Images