कोरोना से निपटने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री और गृहमंत्री से सहयोग के लिए किया आग्रह

  • District : dipr
  • Department :
  • VIP Person :
  • Press Release
  • State News
  • Attached Document :

    lk-27-03-2020-9.docx

Description

कोरोना से निपटने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री और 
गृहमंत्री से सहयोग के लिए किया आग्रह

जयपुर, 27 मार्च। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से टेलीफोन पर वार्ता कर कोरोना संकट से निपटने के लिए केन्द्र से सहयोग का आग्रह किया। उन्होंने प्रधानमंत्री को इस महामारी से बचाव तथा प्रदेशवासियों की जीवन की रक्षा के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी दी। 

मुख्यमंत्री ने उन्हें अवगत कराया कि राज्य सरकार इस वैश्विक महामारी से निपटने के लिए मिशन मोड पर काम कर रही है। इस काम में सभी जनप्रतिनिधियों, धर्मगुरूओं, सामाजिक संस्थाओं, चिकित्सक समुदाय सहित तमाम वर्गाें का सहयोग लिया जा रहा है। लॉकडाउन की सख्ती से पालना के साथ-साथ जरूरतमंदों की आर्थिक एवं सामाजिक सुरक्षा के लिए राज्य सरकार ने 2 हजार करोड़ रूपये का आर्थिक पैकेज घोषित किया है। हमने संकल्प लिया है कि प्रदेश में एक भी व्यक्ति लॉकडाउन की वजह से भूखा नहीं सोए।

श्री गहलोत ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि संकट की इस घड़ी में केन्द्र खुले मन से राज्य सरकार को सहयोग प्रदान करे। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने मुख्यमंत्री के आग्रह पर उन्हें  विश्वास दिलाया कि केन्द्र सरकार इस महामारी से लड़ने के लिए राज्य सरकार को पूरा सहयोग प्रदान करेगी।
मुख्यमंत्री ने केन्दर््र से सहयोग को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह से भी दूरभाष पर वार्ता की। उन्होंने श्री शाह को राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों से अवगत कराया और आवश्यक सहयोग की अपेक्षा की।





Supporting Images