पुणे में राजस्थान फाउण्डेशन चैप्टर गठन के लिए आगे आए प्रवासी राजस्थानी -आयुक्त, राजस्थान फाउण्डेशन

पुणे में राजस्थान फाउण्डेशन चैप्टर गठन के लिए आगे आए प्रवासी राजस्थानी -आयुक्त, राजस्थान फाउण्डेशन
  • District : dipr
  • Department :
  • VIP Person :
  • Press Release
  • State News
  • Attached Document :

    LK-08-11-2019-11.docx

Description


पुणे में राजस्थान फाउण्डेशन चैप्टर गठन के लिए
आगे आए प्रवासी राजस्थानी
                                                   -आयुक्त, राजस्थान फाउण्डेशन

जयपुर, 08 नवम्बर। राजस्थान फाउण्डेशन के आयुक्त श्री धीरज श्रीवास्तव ने कहा है कि महाराष्ट्र राज्य के पुणे महानगर के प्रवासी राजस्थानी एक जुट हो कर स्थानीय ‘‘राजस्थान भवन’’ तथा ‘‘राजस्थान फाउण्डेशन पुणे चैप्टर’’ के गठन के लिए आगे आए तो राजस्थान सरकार इस कार्य में हर सम्भव मदद करेगी।

आयुक्त श्री श्रीवास्तव गुरूवार सायं पुणे जिले के होटल क्लार्क मंन स्थानीय राजस्थान महोत्सव समिति की ओर से आयोजित सम्पर्क एवं स्वागत कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि राजस्थान फाउण्डेशन राजस्थान सरकार की संवैधानिक एवं स्वायत संस्था है जो कि देश विदेश में बसे प्रवासी राजस्थानियो को एक जुट करते उन्हें अपने प्रदेश की संस्कृति से जोडे़ रखने, उनके कल्याण व उत्थान का कार्य करती है। 

इस समन्वय कार्यक्रम में उपस्थित राजस्थान महोत्सव समिति, पुणे के कार्यकारी अध्यक्ष श्री मंगल चन्द चौधरी ने आयुक्त को पुणे में बसे प्रवासी राजस्थानियो की ओर से प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों, प्रवासी राजस्थानियो के अनेक संगठनो के परस्पर सहयोग, उनकी मातृभूमि के प्रति लगाव, व्यवसायिक गतिविधियांं तथा पुणे में राजस्थानियो की पहचान की विस्तार से जानकारी दी।

फाउण्डेशन के आयुक्त ने उपस्थित प्रवासी राजस्थानियो के प्रतिनिधि मण्डलो को सलाह दी कि यदि पुणे में भूमि उपलब्ध हो जाए तो नवी मुम्बई की तरह ही यहां पर भी भव्य राजस्थान भवन का निर्माण हो सकता है। यह भवन पुणे में बसे प्रवासी राजस्थानियो के लिए आने वाले समय में परस्पर समन्वय, सांस्कृतिक, सामाजिक एवं प्रवासी कल्याण का केन्द्र बन सकेगा।

इस अवसर पर उपस्थित पुणे के अनेक प्रवासी राजस्थानी संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित थे।


---

Supporting Images

पुणे में राजस्थान फाउण्डेशन चैप्टर गठन के लिए आगे आए प्रवासी राजस्थानी -आयुक्त, राजस्थान फाउण्डेशन